21.8 C
New York
Sunday, July 28, 2024

Chunky Pandey: वो एक्टर जिसे कभी Bangladesh Ka SRK बुलाते थे, Aakhri Pasta ने कर दिया पॉपुलर

बॉलीवुड के कुछ ऐसे भी अभिनेता हैं, जो हर किरदार में दर्शकों को लुभाने में कामयाब रहते हैं और उनका नाम एक वर्सेटाइल एक्टर में शुमार होता है. उन्हीं में एक नाम हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता चंकी पांडे  (Chunky Panday) का है, जिन्होंने कभी बड़े पर्दे पर लोगों को हंसाया तो कभी  विलेन बनकर डराया. आज उनके जन्मदिन (Chunky Pandey Birthday) पर आइए उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ किस्सों से रुबरु होते हैं.

चंकी नहीं था असली नाम

Chunky Pandey
Pinterest

26 सितंबर 1962 को मुंबई में जन्म हुआ. उनका असली नाम सुयश पांडे (Chunky Panday Real Name Suyash Panday) था, लेकिन फ़िल्मी दुनिया में लोग उन्हें प्यार से चंकी के नाम से पुकारने लगे. जिसकी वजह से उन्हें लोग चंकी के नाम से ही पहचानने लगे. 

चंकी पांडे बॉलीवुड में हीरो बनने आए थे, मगर अधिकतर फिल्मों में  सपोर्टिंग एक्टर का रोल निभाया. लीड एक्टर के तौर पर वह भले ही सफल नहीं हो पाए हों, लेकिन उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रहे. 

कभी हंसाया कभी बने विलेन

Chunky Pandey
Film Fare

चंकी पांडे ने साल 1987 में मल्टीस्टारर फिल्म ‘आग ही आग’ से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा. इसके बाद सनी देओल के साथ ‘पाप की दुनिया’ में नजर आए. शुरुआती दौर में एक्टर ने कॉमिक किरदार में लोगों को हंसाया भी. वहीं कई बार वह एक खतरनाक खलनायक के रोल में लोगों पर अपनी एक अलग छाप छोड़ी. अभय 2, क़यामत: सिटी अंडर थ्रेट, साहो और प्रस्थानम जैसी फिल्मों में चंकी ने निगेटिव किरदार में खूब तारीफें बटोंरी थीं.

बांग्लादेश के शाहरुख खान कहलाए  

chunky-panday-pandey-rare-photos-6512873655caa
wikipedia

आपको जानकार हैरानी होगी कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में भले ही उनकी पहचान एक सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर ही रही हो, मगर बांग्लादेश के सिनेमा प्रेमियों के लिए वह शाहरुख खान कहलाए. वहां उनके चाहने वालों की कमी नहीं थी. वह बांग्लादेश के सुपरस्टार थे.

दरअसल, साल 1995 में चंकी एक होटल में किसी पार्टी का हिस्सा थे. उस समय वॉशरूम में उन्हें पहली बार एक बांग्लादेशी फिल्म का ऑफर मिला. जिसमें उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया. इसके बाद चंकी के पास बांग्लादेशी फिल्मों की लाइन लग गई. एक के बाद एक कई हिट फ़िल्में देने के बाद वो वहां के सुपरस्टार बन गए. उनकी अधिकतर फ़िल्में ईद के मौके पर रिलीज होती थी. 

अभिनेता बनने से पहले बैंड का हिस्सा थे

Chunky Pandey
IMBd

चंकी के बारे में दिलचस्प यह है कि अभिनेता बनने से पहले चंकी पांडे दो रॉक बैंड का भी हिस्सा रह चुके हैं. वो क्रॉस विंड्स बैंड और दिल्ली के रॉक बैंड इलेक्ट्रिक प्लांट से जुड़े थे. 

Housefull 2 में Aakhri Pasta बन कर लोगों को हंसाया 

chunky-pandey-as-aakhri-pasta-movie-houseful-651285f0b0bf1
IMdb

चंकी भले ही अपनी जवानी के दिनों में लीड एक्टर और एक्शन-रोमांस करने वाले हीरो रहे हों लेकिन उन्हें आज की सिनेमा पीढ़ी अक्षय कुमार की Housefull, Housefull 2 में उनके किरदार आखरी पास्ता के नाम से ज़्यादा जानती है. इस रोल के लिए चंकी को बहुत प्यार मिला. आज भी चंकी जब रियलिटी या टॉक शोज़ में जाते हैं तो उनसे सबसे ज़्यादा इसी रोल को फिर से करने की रिक्वेस्ट की जाती है. 

(इंडिया टाइम्स हिन्दी की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटर, और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Related Articles

Latest Articles