24.4 C
New York
Saturday, July 6, 2024

मिलिए CEO Satish Malhotra से, जिन्होंने अपने कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने के घटा दी अपनी सैलरी

जब दुनिया भर में कर्मचारी, Layoffs और वेतन वृद्धि नहीं होने की समस्या से जूझ रहे हैं, ऐसे समय में एक सीईओ का अपने कर्मचारियों के पक्ष में लिया गया सराहनीय निर्णय प्रशंसा का विषय बन रहा है. दुनिया भर में अपने एक फैसले के लिए सराहना प्राप्त कर रहे इस CEO का नाम है Satish Malhotra.

Jump To

Jumplink

CEO Satish Malhotra ने कर्मचारियों के लिए क्या किया?

satish-malhotra
dmagazine

सतीश मल्होत्रा, जो अमेरिकी विशेष खुदरा श्रृंखला कंपनी द कंटेनर स्टोर के सीईओ हैं, ने लागत की भरपाई करने और कंपनी के अन्य कर्मचारियों के वेतन वृद्धि में मदद करने के लिए स्वेच्छा से अपने वेतन में 10% की कटौती की है. सतीश 1 फरवरी, 2021 से कंपनी के सीईओ हैं. उन्होंने पहले विश्व प्रसिद्ध सौंदर्य प्रसाधन श्रृंखला सेफोरा में 20 वर्षों तक काम किया था..

कितनी कमाई है Satish Malhotra की? 

satish-malhotra-container-ceo
thecontainerstore

फॉर्च्यून रिपोर्ट के अनुसार, सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ एक फाइलिंग में, कंपनी ने नोट किया कि मलहोत्रा ​​का वार्षिक वेतन छह महीने की अवधि के लिए $ 925,000 से घटकर $ 832,500 हो जाएगा. पिछले साल, मल्होत्रा ​​का कुल मुआवजा 2.57 मिलियन डॉलर था. यह स्पष्ट नहीं किया गया कि कर्मचारियों के लिए औसत वृद्धि क्या होगी. कंटेनर स्टोर ने अपने सबसे हालिया तिमाही परिणामों में $10.1 मिलियन का समायोजित शुद्ध घाटा दर्ज किया, जो एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में $20 मिलियन से भी अधिक खराब है.

सतीश मल्होत्रा ​​एप्पल के सीईओ टिम कुक और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के साथ उन सीईओ की सूची में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने इस साल बड़े पैमाने पर छंटनी और लागत में कटौती के बीच वेतन में कटौती की है.

Google CEO ने भी घटाया अपना वेतन  

Google
Reuters

इस साल जनवरी में, 12,000 छंटनी की घोषणा के बमुश्किल 10 दिन बाद, सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि वरिष्ठ उपाध्यक्ष स्तर से ऊपर की सभी भूमिकाओं के लिए उनके वार्षिक बोनस में महत्वपूर्ण कमी देखी जाएगी. हालांकि, पिचाई ने यह नहीं बताया कि वेतन में कितने प्रतिशत की कटौती की जाएगी या कितने समय के लिए कटौती की जाएगी. संबोधन के दौरान पिचाई ने कहा, ”आप जितने अधिक वरिष्ठ होंगे, आपका मुआवजा प्रदर्शन से उतना ही अधिक जुड़ा होगा.”

Apple CEO रहे सबसे आगे 

High-Ranking Apple Executives Fooled By Fake Tim Cook Account On Instagram
Reuters

Google CEO द्वारा अपने वेतन में कटौती की घोषणा से बहुत पहले, Apple ने बड़े पैमाने पर छंटनी नहीं करने के बावजूद, 2023 के लिए टिम कुक के स्वैच्छिक वेतन में कटौती की घोषणा की थी. निवेशक मार्गदर्शन और अपने वेतन को समायोजित करने के लिए कुक के अनुरोध का हवाला देते हुए, ऐप्पल 2023 में अपने सीईओ टिम कुक के मुआवजे में 50% की कटौती कर 49 मिलियन डॉलर कर रहा है.

(इंडिया टाइम्स हिन्दी की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटर, और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Related Articles

Latest Articles