30.6 C
New York
Saturday, July 6, 2024

जालंधर: क्रिकेट मैच देख रहा था पूरा परिवार, तभी फ्रिज में हुआ ब्लास्ट और चली गई 5 लोगों की जान

पंजाब के जालंधर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक घर में भीषण आग लगने से परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में जान गंवाने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं. घटना की सूचना मिलते ही बचाव दल की टीम मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में जुट गई. 

Jump To

Jumplink

एक धमाके ने उजाड़ दिया पूरा परिवार 

जालंधर के अवतार नगर के गली नंबर 12 में एक घर के 6 सदस्य भीषण आग की चपेट में आ गए. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हादसे में घर के मालिक यशपाल घई, उनका बेटा इंद्रपाल घई, इंद्रपाल की पत्नी रुचि, तीन बच्चे दीया, अक्षय और मंशा ने अपनी जां गंवा दी. वहीं यशपाल की बुजुर्ग पत्नी बलबीर कौर की जान बच गई क्योंकि वह उस समय पड़ोसियों के घर गई हुई थीं. घर से बाहर होने की वजह से वह सुरक्षित बच गईं 

क्रिकेट मैच देख रहा था पूरा परिवार 

परिजनों ने इस हादसे का कारण बताते हुए कहा कि डबल डोर रेफ्रीजरेटर (फ्रिज) के कम्प्रेसर में धमाका होने की वजह से घर में आग लग गई. बताया जा रहा है कि जिस समय ये हादसा हुआ उस के वक्त सारा परिवार ड्राइंग रूम में टीवी पर क्रिकेट का मैच देख रहा था. तभी घर के फ्रिज में एक जोरदार धमाका हुआ. इसके बाद पूरे घर में आग लग गई. गैस की गंध इतनी तेज थी कि घर के भीतर बैठे परिवार के सदस्य कुछ समझ पाते इससे पहले ही बेहोशी की हालत में आग में घिर गए. धमाका की आवाज सुनकर पड़ोसी आए तो उन्होंने भयानक आग देखकर तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन किया.

फ्रिज के कम्प्रेसर में धमाका होने के बाद इससे निकलने वाली गैस मोहल्ले की गली में फैल गई. घर में आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठती दिखाई दे रही थीं. यह हादसा रात को हुआ. फायर ब्रिगेड विभाग के कर्मचारी रात भर आग को बुझाने में जुटे रहे.

नहीं बच सकी जान 

Jalandhar Refrigerator Compressor Blast Five Family Member Dead
Twitter

स्थानीय लोगों का कहना है कि बचाव टीम ने घर से आग में झुलसे हुए पांच लोगों को बाहर निकाला और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा. लेकिन यहां डॉक्टरों ने तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया. वहीं, दो की हालत गंभीर थी, जिसे देखते हुए दूसरे अस्पताल में रेफर किया, लेकिन दोनों की ही मौत हो गई. परिजनों ने बताया कि 7 महीने पहले ही यशपाल ने इस फ्रिज को खरीदा था. 

इस हादसे से हर कोई दहल गया है और मोहल्ले में सन्नाटा पसरा हुआ है. परिवार के रिश्तेदार मौके पर पहुंचे हैं. उनका रो-रोकर बुरा हाल है. हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय नेता भी शोक प्रकट करने पहुंचे. परिवार में सिर्फ एक बुजुर्ग महिला बची हैं, जिनसे मिलकर सबने संवेदता व्यक्त की. 

(इंडिया टाइम्स हिन्दी की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटर, और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Related Articles

Latest Articles