30.6 C
New York
Saturday, July 6, 2024

Mumbai Diaries Season 2 on OTT: वेब सीरीज कब रिलीज़ होगी, कहां देखें, और इसकी कहानी क्या है?

मुंबई डायरीज़ के पहले सीज़न को दर्शकों को खूब सराहा, अब मेकर्स सीज़न 2 लेकर आए हैं. फ़िल्ममेकर निखिल आडवाणी पॉपुलर सीरीज़ का दूसरा सीज़न लेकर आए हैं. मुंबई डायरीज़ (Mumbai Diaries) को क्रिटिक्स से लेकर दर्शकों ने काफ़ी सराहा. अब दर्शक मुंबई डायरीज़ सीज़न 2 (Mumbai Diaries Season 2 on OTT) को ओटीटीट प्लेटफ़ॉर्म पर देख सकते हैं.

Jump To

Jumplink

Mumbai Diaries Season 2 कहां देख सकते हैं?

mumbai diaries season 2
Prime Video

6 अक्टूबर को मुंबई डायरीज़ सीज़न 2 (Mumbai Diaries Season 2) अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हो गई. 6 अक्टूबर, 2023 को ही ये सीरीज़ रिलीज़ कर दी गई. ट्रेलर रिलीज़ के साथ ही शो कब आएगा इसकी भी जानकारी दी गई थी.

मुंबई डायरीज़ सीज़न 2 कास्ट (Mumbai Diaries Season 2 Cast)

निखिल आडवाणी ‘मुंबई डायरीज़’ के मेकर और सह निर्देशक हैं. निखिल गोन्सालवेस ने भी सीरीज़ का निर्देशन किया है. सीज़न 2 में मोहित रैना, कोनकना सेन शर्मा, म्रुणमई देशपांडे, सत्यजीत दुबे, श्रेया धन्वंत्री, नताशा भारद्वाज, प्रकाश वेलावाडी और दिना देसाई नज़र आए हैं.

मुंबई डायरीज़ सीज़न 2 कहानी (Mumbai Diaries Season 2 Plot)

mumbai diaries season 2
Prime Video

मुंबई डायरीज़ 26/11 हमलों के इर्द-गिर्द घूमती कहानी थी. सीज़न 2 2005 में आए मुंबई के भयंकर बाढ़ के इर्द-गिर्द घूमती है. ये कहानी भी बॉम्बे जनरल अस्पताल के डॉक्टर्स, नर्स और ट्रेनीज़ के आस-पास ही बुनी गई है. सीरीज़ में 45 मिनट के 8 एपिसोड्स हैं. कहानी की शुरुआत डॉ कौशिक ओबरॉय (मोहित रैना) की केस की सुनवाई से होती है. 

मोहित रैना पर एटीएस अनंत केल्कर की पत्नी सविता (सोनाली कुलकर्णी) ने केस कर दिया था. सविता का इल्ज़ाम था कि डॉ कौशिक की लापरवाही की वजह से एटीएस अनंत केल्कर की मौत हुई. केस का वर्डिक्ट 26 जुलाई 2009 को आने वाला है. गौरतलब है कि भारी बारिश के वजह से जज कोर्ट नहीं पहुंच पाते और 31 तारीख तक सुनवाई टाल दी जाती है. डॉ कौशिक अस्पताल पहुंचते हैं और बाढ़ पीड़ित लोगों से अस्पताल भर जाता है. मीडिया की छिंटा-कशी की वजह से वो काम पर ध्यान नहीं दे पाते.

आगे की कहानी हम नहीं बताएंगे. वीकेंड में ये सिरीज़ देखने के बाद आप हमें बताएंगे! 

(इंडिया टाइम्स हिन्दी की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटर, और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)   

Related Articles

Latest Articles