30.6 C
New York
Saturday, July 6, 2024

Optical Illusion: कबूतरों के बीच छिपी हुई बिल्ली को 7 सेकेंड में ढूंढकर दिखाइए

ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) ऐसी पहेलियां हैं, जिनके लिए रीडर्स को किसी छिपी हुई वस्तु को खोजने की आवश्यकता होती है. ये पहेलियां दिमाग चकरा देने वाली होती हैं और आपके IQ लेवल को टेस्ट करने का काम भी करती हैं. इन पहेलियों को हल करके आप प्रॉब्लम सॉल्विंग स्किल्स को बूस्ट भी कर सकते हैं. 

आज हम आपके लिए एक मज़ेदार और आसान ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर लेकर आए हैं. इस तस्वीर में आपको कबूतरों के बीच छिपी हुई बिल्ली (Find the cat hidden among the pigeons) को ढूंढना है. 

कबूतरों के बीच छिपी बिल्ली को 7 सेकेंड में ढूंढिए

Spot cat among pigeons in pic
Pinterest

ऊपर तस्वीर में कई सारे कबूतर दिखाई दे रहे हैं. उन्हीं के बीच में एक बिल्ली भी उन्हें खाने के लिए छिपी हुई है. जिसे आपको ढूंढकर कबूतरों की जान बचानी है. अगर आपकी नजरें सबसे तेज हैं तो 7 सेकंड में आप उस बिल्ली को ढूंढ लेंगे, आपका समय ​​शुरू होता है अब. 

केवल सबसे तेज नजर वाले लोग ही समय सीमा के भीतर कबूतरों के बीच छिपी हुई बिल्ली को को ढूंढ सकते हैं. क्या आप उनमें से एक हैं? लेकिन यह इतना भी आसान नहीं है, पहली नज़र में उसे ढूंढना बहुत मुश्किल है. केवल दो प्रतिशत लोग ही सफल हो पाए हैं. जल्दी करिए आपका समय समाप्त होने वाला है. 

जवाब के लिए आइए हम मदद करते हैं

Representative Image/ curious world
Representative Image/ curious world

अगर आप दिए गए समय में अपना टारगेट पूरा कर लिए हैं तो आपको बधाई, लेकिन अगर आप नाकाम हो गए हैं, तो चिंता करने की जरूरत नहीं है. हम आपकी मदद करते हैं, जिससे आपको आपका जवाब मिल जाएगा.

नीचे लाल रंग के घेरे में हमने छिपे हुई बिल्ली को चिन्हित कर दिया है. आप देख सकते हैं कि वो कहां छिपी हुई है, तो कैसा लगा आज का ऑप्टिकल इल्यूजन?

Spot Cat
Pinterest

ये भी पढ़ें:

बिल्लियों की झुंड में डरकर छिपा है चूहा, तेज नजर वाले 5 सेकेंड में ढूंढ लेंगे

Optical Illusions: इस तस्वीर में 1 नहीं 5 खूंखार भेड़िये हैं, 10 सेकेंड में ढूंढकर दिखा सकते हो?

Optical Illusions: डॉग लवर ही 10 सेकेंड में इस लिविंग रूम में छिपे कुत्ते को ढूंढ सकते हैं!

– Optical Illusions: हाई IQ वाले ही 7 सेकेंड में कई जेब्रा के बीच छिपे बाघ को ढूंढ सकते हैं!

Optical Illusions: तेज नज़र है तो चट्टानों में छिपे जंगली कुत्ते को 7 Sec में ढूंढकर दिखाइए

-Optical Illusions: हाई IQ और तेज नजर वाले ही 5 सेकेंड में छिपे हुए दूसरे जिराफ को ढूंढ सकते हैं

(इंडिया टाइम्स हिन्दी की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटर, और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Related Articles

Latest Articles