31.2 C
New York
Wednesday, July 10, 2024

Suresh Raina ने किया खुलासा, बोले- 'पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले सुनता था Border Film के गाने'

ICC Cricket World Cup 2023 की शुरुआत हो चुकी है. विश्वकप के आगाज के साथ ही इसकी पुरानी यादों से कुछ चिलचस्प किस्से भी सामने आने लगे हैं. इसी क्रम में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज Suresh Raina ने वर्ल्ड कप 2011 को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है. 

Jump To

Jumplink

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बढ़ गया था स्ट्रेस 

भले ही ये विश्वकप भारत के नाम रहा था लेकिन कई मैच ऐसे भी होते थे जहां दबाब बढ़ जाता था. इस संबंध में सुरेश रैना ने बताया कि उस टूर्नामेंट के दौरान जब ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला हुआ था तब स्ट्रेस लेवल काफी ज्यादा बढ़ गया था. तब इस दबाव को कम करने के लिए रैना बॉर्डर फिल्म के गाने सुना करते थे.

Suresh Raina
File Photo

बता दें कि 2011 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया था. लेकिन ये जीत आसान नहीं थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने कुछ खास बड़ा स्कोर नहीं बनाया था. हालांकि बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर टीम ने इस मैच में जीत हासिल कर फाइनल में जगह बना ली थी.

दबाव कम करने के लिए सुनते थे बॉर्डर के गाने 

सुरेश रैना ने आज तक पर सलाम क्रिकेट शो में एक सवाल के जवाब में कहा कि, ‘पाकिस्तान के खिलाफ मैच में लोगों की उम्मीदें बढ़ जाती हैं.’ उन्होंने आगे कहा कि, ‘जब क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल आया तो स्ट्रेस काफी ज्यादा बढ़ गया था. हम अपने होम ग्राउंड में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रहे थे. उसके बाद मोहाली में पाकिस्तान के खिलाफ मैच था. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में लोगों की उम्मीदें काफी ज्यादा बढ़ जाती हैं.’ उन्होंने खुलासा किया कि, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले स्ट्रेस को कम करने के लिए वह बॉर्डर फिल्म के गाने सुनते थे.

28 साल बाद भारत ने जीता था वर्ल्ड कप 

2011 WC
ICC

बता दें कि 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 28 साल बाद वर्ल्ड कप ट्रॉफी हाथों में उठाई थी और विश्व चैंपियन बनी थी. भारतीय टीम ने दूसरी बार क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब जीता था, इससे पहले कपिल देव की अगुवाई में 1983 में ऐसा संभव हो पाया था. 28 साल बाद भारतीय टीम द्वारा वर्ल्ड कप जीतने के बाद पूरा देश जश्न मना रहा था. मैदान पर मौजूद खिलाड़ी भी अपनी आंखों से बहते खुशी के आंसू नहीं रोक पाए थे. 

(इंडिया टाइम्स हिन्दी की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटर, और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Related Articles

Latest Articles