24.4 C
New York
Saturday, July 6, 2024

Ind vs Aus: टीम से बाहर हुए और जब वापस आए तो टीम की नैय्या पार लगा दी, KL Rahul के फैन हो गए लोग

भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है. टूर्नामेंट में टीम इंडिया का आगाज जीत के साथ हुआ. ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से जीत मिली. 

केएल राहुल और कोहली ने भारत को दिलाई जीत 

kohli and rahul
X.com

इस मैच के हीरो रहे केएल राहुल ने शानदार नाबाद 97 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए. उनका साथ भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बखूबी दिया. दोनों टीम इंडिया के संकटमोचक बनकर विश्व कप के पहले मैच में जीत दिलाई. 

एक समय भारत के तीन बल्लेबाज ईशान किशन, कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर शून्य पर आउट हो गए थे. भारत का स्कोर 2 रन पर तीन विकेट हो गया था. भारतीय खेमा और फैंस निराश थे, मगर विश्व के नंबर वन चेज मास्टर विराट कोहली (116 गेंदों पर 85 रन) और केएल राहुल (115 बॉल पर 97 रन) ने गंभीर परिस्थितियों में न सिर्फ रन बनाया, बल्कि भारत को जीत भी दिलाई. 

क्या कह रहे हैं

सोशल मीडिया यूजर्स?

मैच के बाद केएल राहुल की तरीफ के कसीदे पढ़े जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी क्रिकेट एक्सपर्ट्स से लेकर प्रशंसक तक अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

 

  

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 पर ऑलआउट हो गई. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी किया और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए मजबूर कर दिया. स्टीव स्मिथ ने सबसे अधिक 46 रन बनाये और वार्नर ने भी 41 रनों की पारी खेली. वहीं भारत के ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए, जबकि कुलदीप यादव और बुमराह ने 2-2 विकेट चटकाए. सभी गेंदबाजों ने बड़ी किफायती गेंदबाजी की, जिससे भारत को 200 रनों का टारगेट मिला. 

kohli
X.com

मगर, भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज स्टार्क की बाहर जाती गेंद पर स्लिप में कैच थमा बैठे. इसके बाद जोश हेजेलवुड ने अपने एक ओवर में पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और फिर श्रेयस अय्यर को शून्य पर आउट कर टीम इंडिया को संकट में डाल दिया. तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले हो पवेलियन लौट गए थे. भारत का स्कोर 2-3 हो गया था. 

ऐसे संकट के समय में संकटमोचक बनकर विराट कोहली और केएल राहुल ने भारत को मुश्किल से निकाला और शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत दिला दी.  

(इंडिया टाइम्स हिन्दी की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटर, और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Related Articles

Latest Articles